राजकमल ऑनलाइन बुक फेयर 2024

राजकमल प्रकाशन समूह की वेबसाइट पर 21 से 30 जून, 2024 तक ऑनलाइन बुक फेयर का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान वेबसाइट पर उपलब्ध समूह की सभी किताबों पर पाठकों को आकर्षक छूट मिलेगी।

***

19 जून, 2024 (बुधवार) 

नई दिल्ली। साहित्यप्रेमियों के लिए यह गर्मी की छुट्टियां खास बनाने के लिए राजकमल प्रकाशन समूह एक विशेष पेशकश ला रहा है। राजकमल प्रकाशन समूह की वेबसाइट (www.rajkamalprakashan.com) पर 21 से 30 जून तक ऑनलाइन बुक फेयर का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान वेबसाइट पर उपलब्ध समूह की सभी किताबों पर पाठकों को आकर्षक छूट मिलेगी। साथ ही प्रतिदिन अलग-अलग विषयों की किताबों पर भी विशेष छूट दी जाएगी। ऑनलाइन बुक फेयर के दौरान 500 रूपये से अधिक मूल्य के सभी ऑर्डर की डिलीवरी मुफ्त में की जाएगी।  

ऑनलाइन बुक फेयर के विशेष आकर्षण

ऑनलाइन बुक फेयर में पाठकों के लिए 900 से अधिक उपन्यास, 500 से अधिक कहानी संग्रह, 100 से अधिक जीवनियाँ, 650 से अधिक काव्य पुस्तकें, आलोचना की 550 से अधिक पुस्तकें, 2500 से अधिक कथेतर विधा की किताबें उपलब्ध होंगी। साथ ही 50 से अधिक नए लेखकों की किताबों समेत 250 से अधिक नई किताबें उपलब्ध होंगी। पाठकों की सुविधा के लिए सभी आयुवर्ग को ध्यान में रखकर विभिन्न विधाओं की किताबों के सेट भी बनाए गए हैं। ऑनलाइन बुक फेयर के दौरान प्रतिदिन रात को 11 से 12 बजे अलग-अलग विधाओं की किताबों पर बंपर छूट मिलेगी। 

सुदूर इलाकों में रहने वाले पाठकों तक किताबें पहुंचाने की कोशिश 

राजकमल प्रकाशन से कार्यकारी निदेशक (सीईओ) आमोद महेश्वरी ने बताया कि, “राजकमल प्रकाशन की वेबसाइट पर हम तीसरी बार ऑनलाइन बुक फेयर का आयोजन कर रहे हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान जब पुस्तक मेलों आदि के आयोजन पर रोक लगी हुई थी, तब हमने पहली बार ऑनलाइन बुक फेयर आयोजित किया जिसका पाठकों ने बड़े उत्साह से स्वागत किया। साथ ही राजकमल की इस पहल की खूब सराहना भी हुई। पिछले दो ऑनलाइन बुक फेयर की सफलता और पाठकों से मिले भरपूर सहयाेग ने हमारा मनोबल और भी बढ़ाया और हमने हर साल इसे आयोजित करने का फैसला किया।”  

उन्होंने कहा, “अधिकतर पुस्तक मेलों का आयोजन बड़े शहरों में होता है और किताबें खरीदने के लिए वहाँ तक पहुँचना सभी के लिए संभव नहीं हो पाता है। हमें बहुत से पाठकों की ओर से यह शिकायत भी मिलती है कि उनके गांव-शहर में कोई पुस्तक मेला नहीं लगता है। हमारी कोशिश यही है कि देश के सुदूर इलाकों में रहने वाले पाठकों को भी उनकी मनपसंद पुस्तकें प्राप्त करने में आसानी रहे। इसी को ध्यान में रखते हुए हम ऑनलाइन बुक फेयर का आयोजन कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इस बार भी ऑनलाइन बुक फेयर में हमें पाठकों का सहयोग और स्नेह मिलेगा।”

राजकमल ऑनलाइन बुक फेयर के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया www.rajkamalprakashan.com पर विजिट करें।