Hamara Jeevan Hamari Yadein

Author: Dr. Ramanand
As low as ₹179.10 Regular Price ₹199.00
You Save 10%
In stock
Only %1 left
SKU
Hamara Jeevan Hamari Yadein
- +

भारतीय समाज लगातार बदल रहा है। भारतीय समाज के सीमांत पर बसे सामाजिक समूह लगातार आगे बढ़ रहे हैं। उनके आगे बढ़ने की कहानी, उन समूहों के नायकों के आगे बढ़ने की कहानी से जुड़ी हुई है। ऐसे समूहों के आगे बढ़ने के कई रास्ते हैं और वो इन कई रास्तों से चलकर विकास के चौराहे पर पहुँचते हैं।

इन रास्तों पर चलने में उनकी सबसे ज्यादा मदद उनकी आकांक्षाएँ करती हैं और इन आकांक्षाओं का निर्माण तरह-तरह के प्रेरणाओं से होता है।

इनके आगे बढ़ने की कहानी, इनकी स्मृतियों, संस्मरणों और आत्मवृतों में संरक्षित रहती हैं। हमारा जीवन, हमारी यादें परियोजना के तहत ऐसे ही सामाजिक चरित्र के संघर्ष की गाथा संकलित कर पाठकों के समक्ष सहज और सरल भाषा में प्रस्तुत किया गया है।

More Information
Language Hindi
Format Paper Back
Publication Year 2023
Edition Year 2023, Ed. 2nd
Pages 136p
Translator Not Selected
Editor Not Selected
Publisher Rajkamal Prakashan
Dimensions 19.5 X 12 X 1
Write Your Own Review
You're reviewing:Hamara Jeevan Hamari Yadein
Your Rating

Author: Dr. Ramanand

डॉ. रामानन्द

डॉ. रामानन्द समाजविज्ञानी हैं और वर्तमान में सेंटर ऑफ़ पॉलिसी रिसर्च एंड गवर्नेंस के निदेशक हैं। उन्होंने टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान, मुम्बई से दलित एवं जनजातीय विषय में एम.ए. और शिक्षाशास्त्र में दिल्ली विश्वविद्यालय से लोकतंत्र और शिक्षा के अन्तर्सम्बन्धों पर पी-एच.डी. किया है। सामाजिक नीतियों में उनकी गहरी रुचि है। शिक्षा और समाजिक विषयों पर उनके लेख, विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए हैं।

ई-मेल : ramanand.tiss@gmail.com

Read More
Books by this Author
New Releases
Back to Top